Wednesday, January 9, 2019

गुलज़ार साब के लिखे 20 खूबसूरत गाने जो आपके बोरिंग दिन में जादू बिखेर देंगे

ऐसा होता है ना, के जब हम किसी को बहुत पसंद करते हैं, और हम उसके बारे में कुछ लिख रहे होते हैं, तो चेहरे पे प्यारी सी मुस्कुराहट और ख़ुशी सी होती है, हैना? वैसा ही कुछ मेरे साथ भी हो रहा है, ये ब्लॉग लिखते टाइम। मैं बात कर रही हूँ गुलज़ार साब की।अगर आप बॉलीवुड के साथ-साथ कविता और गानों के फैन है, तो आप भी उन्हें मेरी ही तरह बहुत पसंद करते होंगे। कहने की जरूरत नहीं है, लेकिन वह उन बहुत काम लोगों में से एक है, जो अपने शब्दों से जादू बिखेर देते हैं । चाहे वह उनकी कविताएँ और शायरी हो, या हिंदी फिल्मों में उनके लिखे गीत, उनकी रचनाएँ आपको एक अलग दुनिया में ले जाने की ताकत रखती है। चाहे प्यार हो या धोका, ख़ुशी हो या गम या फिर कोई और भावना हो, दुनिया में मौजूद हर भावना के लिए, गुलज़ार साहब ने गीत लिखा है। और आज गुलज़ार साब के फैंस के लिए मैं मेरे पसंदीदा 20 गानों की लिस्ट लाई हूँ, तो जल्दी सुनिए और मुझे बताइये आपको कैसे लगे ये गाने।

1- जय हो

2- तेरे बिना

3- नैना ठग लेंगे

4- बीड़ी जलइले

5- ओ साथी रे

6- यारम

7- तू ही तो मेरी दोस्त है

8- दिल तो बच्चा है जी

9- कजरारे

10- चुपके से

11- दिल का मिज़ाज इश्क़िया

12- दिलबरो

13- ऐ वतन

14- दिलसे रे

15- धीरे जलना

16- तेरे बिना ज़िन्दगी से

17- थोड़ा है थोड़े की ज़रुरत है

18- तुझसे नाराज़ नहीं ज़िन्दगी

19- मेरा कुछ सामान

20- बोल ना हलके हलके

अब आप मुझे बताइये इनमे से कौनसा गाना है जो आपके चेहरे पर मुस्कुराहट ले आता है।

The post गुलज़ार साब के लिखे 20 खूबसूरत गाने जो आपके बोरिंग दिन में जादू बिखेर देंगे is copyright of MissMalini.


by Yashi Verma via MissMalini

No comments: